संयुक्त राष्ट्र में PM मोदी का संबोधन आज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई मुद्दों पर होगी चर्चा

0
94

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी शाम करीब 6.30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के संबोधन में आतंक के मुद्दे छाए रहने की उम्मीद है। पीएम का फोकस कोरोना वायरस की महामारी पर भी रह सकता है। साथ ही महासभा के मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की बात भी उठा सकते हैं।

पीएम मोदी के संबोधन से एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में भारत पर भी टिप्पणी की। भारत के प्रतिनिधि ने इमरान खान के संबंध के दौरान वॉकआउट किया। इमरान के बयान पर भारत राइट टू रिप्लाई का उपयोग कर जवाब देगा। संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

तिरुमूर्ति ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान को आतंकवाद, अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को लेकर भी घेरा है। संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए उसे आतंकवाद की नर्सरी और एपिसेंटर बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ हर अवसर का इस्तेमाल ऐसे अनर्गल आरोप लगाने के लिए करता है। इससे उसकी नकारात्मकता साफ तौर पर झलकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here