आज से अयोध्या में सरयू नदी के तट पर शुरु होने जा रही भव्य रामलीला

0
116

कोरोना संकट के बीच अयोध्या में सरयू नदी के तट पर इस बार भव्य रामलीला होने जा रही है जिसकी शुरुआत शनिवार यानि आज से ही होगी। इस रामलीला में सिनेमाई जगत के कई स्टार्स भी शामिल होंगे। यही नहीं रामलीला में BJP के 2 सांसद और अभिनेता भी अपने-अपने किरदार में नजर आएंगे। इस भव्य रामलीला का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा। आपको बता दें कि रामलीला 17 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक चलेगी। सरयू नदी के तट पर स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में इस रामलीला के लिए भव्य सेट बनाया गया है। रामलीला में बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर भी इसमें हिस्सा लेंगे।

वहीं BJP के 2 सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन भी इसमें हिस्सा लेंगे। मनोज तिवारी अंगद और रवि किशन भरत की भूमिका में होंगे। टीवी सीरियल रामायण में हनुमान की भूमिका निभा चुके दारा सिंह के पुत्र और अभिनेता बिंदु दारा सिंह इस रामलीला में हनुमान की भूमिका निभाएंगे। प्रसिद्ध कॉमेडियन असरानी नारद की भूमिका में होंगे। शहबाज खान रावण और रजा मुराद अहिरावण की भूमिका निभाएंगे। सोनू नागर राम और कविता जोशी सीता के किरदार में नजर आएंगे।

राम के लिए वस्त्र जनकपुर से लाए गए हैं। राम के धनुष को कुरुक्षेत्र से मंगवाया गया है। सीता के आभूषणों को अयोध्या में तैयार करवाया गया है। रावण की पोशाक श्रीलंका से बनकर आ रही है। यह रामलीला 14 अलग-अलग भाषाओं में डिजिटल तौर से उपलब्ध होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here