IPL 2020: प्वाइंट्स टेबल में फिर से नंबर वन पर पहुंची मुंबई इंडियंस, जानें किस खिलाड़ी के नाम हुई ऑरेंज कैप

0
139

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की केकेआर पर जीत से प्वाइंट्स टेबल के समीकरण बदल गए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैच में 6 जीत और +1.353 नेट रन रेट के साथ पहले नंबर काबिज हो गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने भी 8 में से 6 मैच में जीत दर्ज की है, लेकिन +0.990 नेट रन होने की वजह से वो दूसरे स्थान पर है। ऑरेंज कैप पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने अपना कब्जा बरकरार रखा है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 8 मैच में पांच जीत और -0.139 नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर है। केकेआर को 8 में से चार मैचों में जीत मिली है और टीम 8 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 मैच में 6 प्वाइंट्स और +0.009 नेट रन रेट के साथ पांचवें पायदान पर है।

चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैच में 6 प्वाइंट्स और -0.390 नेट रन रेट के साथ छठे पायदान पर है। राजस्थान रॉयल्स 6 प्वाइंट्स और -0.844 रन रेट के साथ सातवें पायदान पर है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब चार प्वाइंट्स के साथ आखिरी पायदान पर है।

रबाडा के पास है पर्पल कैप

राहुल के आठ मैचों में 448 रन हैं। दूसरे स्थान पर उनकी टीम के ही साथी मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने 382 रन बनाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस 307 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली (304) चौथे, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (298) पांचवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में दिल्ली के कगिसो रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। आठ मैचों में रबादा ने 18 विकेट लिए हैं। उनके बाद राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट, किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी हैं जिनके सभी के 12-12 विकेट हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here