माता मनसा देवी गोधाम में 70 गायों की मौत, सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटा प्रशासन

0
25

हरियाणा न्यूज: पंचकूला में माता मनसा देवी गोधाम में करीब 70 गायों की मौत हो गई और करीब 30 गाय घायल हुए। घायल गायों का उपचार किया जा रहा है। मौके पर पहुंची पशु चिकित्सा टीम का मानना है कि फूड प्वाइजनिंग के कारण गौशाला की गाय, बछड़े और बैलों की मौत हुई है। सभी गायों के मुंह, कान, आंखों और नाक से खून निकल रहा था। पशु चिकित्सक टीम द्वारा मौके से गायों को दिए जाने वाले चारे के सैंपल व मृत गायों के सैंपल लिए हैं।

साथ ही पशु चिकित्सक व प्रशासनिक अधिकारी सीसीटीवी फुटेज खंगालने में भी जुटे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि कल शाम को इन्हें खाने में क्या दिया गया था और खाना किसने दिया था। डिप्टी डायरेक्टर पशु चिकित्सा विभाग, डॉ अनिल कुमार का कहना है कि प्राथमिक जांच में फूड प्वाइजनिंग के कारण इनकी मौत होना लग रहा है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल उनकी टीम द्वारा गायों को दिए जाने वाले चारे और मृत गायों के सैंपल कलेक्ट किए हैं। फिलहाल राहत की बात यह है कि घायल गायों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत में सुधार है। काबिलेजिक्र है कि माता मनसा देवी का धाम में कुल 7 शेड बने हुए हैं। जिनमें से दो शेड में गायों की मौत का मामला सामने आया है, अन्य 5 शेड की गाय सुरक्षित हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here