MP उपचुनाव: मध्यप्रदेश में कायम रहता दिखा रहा शिव ’राज’, शुरुआती रुझानों में काफी आगे निकली बीजेपी

0
231

मध्य प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती लगातार जारी है। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में गहमा- गहमी चरम पर है। इस दौरान 28 सीटों के रुझान सामने आए है। इनमें 19 सीटों पर BJP जीत की तरफ बढ़ती नजर आ रही है, तो वहीं 8 सीट पर कांग्रेस बनी हुई है। जबकि मुरैना सीट पर BSP आगे है। वहीं अब तक आए रुझानों में भाजपा का कमल खिलता दिख रहा है।

बता दें की रूझानों के मुताबिक, ग्वालियर की तीनों सीट पर BJPआगे चल रही है। साथ ही भोपाल संभाग की ब्यावरा और सांची सीट पर भी BJP  लीड लिए हुए है। तो वहीं, मालवा की 5 सीटों में से 2 पर सीट पर कांग्रेस बढ़त पर है। सिंधिया के प्रभाव वाले चंबल के मुरैना की 5 सीटों में से 3 सीटों पर BJP पीछे है। सांवेर सीट से पूर्व मंत्री सिलावट कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डु से दोगुने अंतर से आगे हो गए हैं। सिलावट को तीसरे राउंड तक 15810 वोट मिले हैं, जबकि गुड्‌डू को 8784 वोट मिले हैं।

वहीं वोटो की काउंटिग के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने भोपाल में कमला पार्क स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद PCC दफ्तर पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि एक घंटे रुक जाइए, सब क्लियर हो जाएगा। वहीं दिग्विजय सिंह ने कहा- ये चुनाव जनता और प्रशासन के बीच हो रहा है। अभी सिर्फ पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई है। अभी ईवीएम की गिनती शुरू होने दीजिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here