नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्रियों ने ली शपथ, ट्वीट कर पीएम मोदी ने कही ये बात

0
195

नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली। राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्रियों ने भी शपथ ली। बता दें कि BJP कोटे से 7, जेडीयू कोटे से 5 और हम एवं वीआईपी के कोटे से एक-एक मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया है। 

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। कांग्रेस और RJD ने शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया। नीतीश कुमार के साथ-साथ राज्यपाल फागू चौहान ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

आपको बता दें कि JDU कोटे से 5 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है। HAM कोटे से जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने मंत्री पद की शपथ ली है। VIP के कोटे से पार्टी चीफ मुकेश सहनी ने मंत्री पद की शपथ ले ली है। मुकेश सहनी सन ऑफ मल्लाह के रूप में जाने जाते हैं। वहीं दूसरी ओर BJP के मंगल पांडे और अमरेंद्र प्रताप सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

शपथ ग्रहण समारोह में BJP के 2 नेताओं ने मैथिली भाषा में मंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि BJP के जीवेश मिश्रा और रामप्रीत पासवान ने मैथिली भाषा में शपथ ली है। इसके अलावा BJP के राम सूरत राय ने भी मंत्री पद की शपथ ले ली है। इस तरह देखें 2 BJP के कोटे से कुल 7 लोगों ने आज शपथ ली है। BJP के 2 नेताओं ने उपमुख्यमंत्री और 5 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है।
शपथ ग्रहण के ठीक बाद PM मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई देने के साथ-साथ बिहार के विकास के लिए केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here