किसान आंदोलन का आज 49वां दिन, किसानों ने कानूनों की प्रतियां जलाकर जताया विरोध

0
169

हरियाणा न्यूज: कृषि कानूनों के किसान आंदोलन का आज 49वां दिन है। वहीं शंभू बॉर्डर के टोल बैरियर पर किसानों ने लोहड़ी के पर्व पर तीन कृषि कानूनों की प्रतियों को आग के हवाले कर दिया। साथ ही किसानो ने ऐलान किया कि कल से वे प्रधानमंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री और देश के गृहमंत्री का रोज पुतला फूंकेगे। वहीं किसानों ने कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हैं। लेकिन अब जो 4 सदस्य समिति बनाए जाने के बाद किसानों का गुस्सा और बढ़ गया है। किसानों का ये भी कहना है कि ये वही चार सदस्य कमेटी है जो शुरू से ही इन कानूनों के हक में बात करती रही है।

किसानों का कहना है कि किसान अब इस समिति के बुलावे पर उनके सामने नहीं जाएंगे और जब तक सरकार तीन काले कानून वापस नहीं लेती। तब तक वे दिल्ली में विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। किसानों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इन तीन काले कानूनों पर स्टे दिए जाने से वे खुश हैं लेकिन जो उन द्वारा समिति बनाई गई है उनसे नाखुश है।

वहीं किसान संघर्ष समिति मुलाना के अध्यक्ष हरपाल सिंह का कहना है कि पिछले कई दिनों से किसान लगातार इन कानूनो के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। साथ ही सरकार से तीनों काले कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार इनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही और इस दौरान के कई किसानों की मौत भी हो चुकी है। वहीं सरकार ने उनके लिए एक शब्द भी नहीं बोला है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here