भारतीय किसान यूनियन ने किया बड़ा ऐलान, किसी नेता को नहीं फहराने देंगे राष्ट्रीय ध्वज

0
216

हरियाणा न्यूज: भिवानी में भारतीय किसान यूनियन ने बड़ा ऐलान किया है। यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि हरियाणा में गणतंत्र दिवस पर किसी भी नेता को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। वहीं दिल्ली कूच से पहले 19 जनवरी को राकेश टिकैत के नेतृत्व में ट्रैक्टर रैली निकालकर रिहर्सल की जाएगी। बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अधयक्ष रवि आज़ाद ने बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रेसवार्ता की। इस दौरान उनहोंने 19 जनवरी को भिवानी में ट्रैक्टर यात्रा निकालने और गणतंत्र दिवस पर नेताओं व मंत्रियों के विरोध करने के ऐलान के साथ 26 जनवरी को दिल्ली कूच की जानकारी दी।

रवि आज़ाद ने बताया कि भिवानी सहित पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर किसी भी मंत्री या नेता को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। क्योंकि किसानों के आंदोलन चलने तक नेताओं को राष्ट्रीय ध्वज को हाथ तक लगाने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्री नहीं माने तो भिवानी में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला को रोकने के लिए शहर को चारों तरफ से सील कर दिया जाएगा और बिजली मंत्री को शहर में नहीं घुसने दिया जाएगा।

इसके साथ ही रवि आज़ाद ने कहा कि दिल्ली कूच की तैयारियों को लेकर 19 जनवरी को भिवानी में रिहर्सल के तौर पर ट्रेक्टर रैली निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर रैली किसान नेता राकेश टिकेत के नेतृत्व में निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से किसानो का कोई लेना देना नहीं है। अब तो जब तक बिल रद नहीं होते तब तक घर नहीं आना।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here