पीएम मोदी ने की कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत, पढ़ें संबोधन की बड़ी बातें

0
330

देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान का आगाज हो चुका है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान का आगाज किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतेजार रहा है। कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है।’

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों को कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा रिस्क है उन्हें सबसे पहले टीका लगेगा। पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगेगा। वहीं इसका खर्च भी भारत सरकार उठाएगी। उन्होंने आहे कहा कि इतिहास में इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान पहले कभी नहीं चलाया गया है। पीएम ने कहा कि दुनिया के 100 से भी ज्यादा ऐसे देश हैं जिनकी जनसंख्या 3 करोड़ से कम है। वहीं भारत टीकाकरण के अपने पहले चरण में ही 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगा रहा है।

पीएम मोदी लोगों को संबोधित करते हुए भावुक हो गए। पीएम ने कहा कि कोरोना के काल में हमारे कई साथी ऐसे रहे जो बीमार होकर अस्पताल गए तो लौटे ही नहीं। पीएम ने कहा कि संकट के उसी समय में, निराशा के उसी वातावरण में, कोई आशा का भी संचार कर रहा था, हमें बचाने के लिए अपने प्राणों को संकट में डाल रहा था। ये लोग थे हमारे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस ड्राइवर, आशा वर्कर, सफाई कर्मचारी, पुलिस और दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स। हमारे कई साथी कोरोना से ग्रसित होकर अस्पताल गए तो लौटे ही नहीं, ऐसे सभी साथियों को हम सादरांजलि अर्पित करते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here