असिस्टेंट प्रोफेसर का प्रदर्शन जारी, नए वेतनमान को लेकर दी अनशन की चेतावनी

0
30

हरियाणा न्यूज : गोहाना के खानपुर में स्थित भगत फूल सिंह महिला यूनिवर्सिटी के 150 अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर 7वें वेतन आयोग के नए वेतनमान को हासिल करने के लिए  टैंट गाड़ कर दिन-रात डटे हुए है। आपको बता दें कि 150 अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर बी.पी.एस. महिला विश्वविद्यालय के मुख्य प्रवेशद्वार पर दिन-रात प्रदर्शन कर रहे है।

वहीं अनिश्चितकालीन धरने के 5वें दिन प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने धमकी दी है कि अगर महिला विश्वविद्यालय ने उनकी अनदेखी जारी रखी, तो वे अनशन शुरू कर देंगे। इस दौरान असिस्टेंट प्रोफेसरों ने एक दिन की शाम के 4 बजे से अगले दिन की शाम के 4 बजे तक अनशन शुरू भी कर दिया है। वहीं गोहाना हलके के कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक भी अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों का समर्थन करने के लिए मौके पर पहुंचे। इस दौरान अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर ने विधायक को ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद गोहाना हलके के कांग्रेस विधायक  ने अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों का पूर्ण समर्थन करने की घोषणा भी की।

दरअसल महिला विश्वविद्यालय के मुख्य प्रवेशद्वार पर गुरुवार को जब केवल अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया था, तब मांग दोहरी थी। पहली मांग 6 महीने से लंबित वेतनों के भुगतान की थी। वहीं दूसरी मांग 9 सितम्बर 2019 को अस्थायी असिस्टेंट प्रोफसरों के लिए स्वीकृत किए जा चुके 57,700 रुपए के एकमुश्त भुगतान को प्रारंभ करने और एरियर देने की थी। वहीं कुल 146 अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर ऐसे भी हैं जिनके खातों में 25 हजार रुपए की पुरानी दर से बकाया 6 महीने के वेतन का ऑनलाइन ट्रांसफर शुरू कर दिया गया। इस भुगतान की प्राप्ति शुरू भी हो गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here