‘तांडव’ के मेकर्स पर FIR दर्ज, इस दिन होगी पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई

0
72

वेब सीरीज ‘तांडव’ पर उत्तर प्रदेश सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। लखनऊ के हजरतगंज थाने के बाद अब ग्रेटर नोएडा के राबूपुरा थाने में तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, एक्टर सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर और डिंपल कपाड़िया के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

वेब सीरीज पर IPC की धारा 153A, 295, 505 के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा IT एक्ट की कुछ धाराएं इस शिकायत में सीरीज और इसके मेकर्स पर लगाई गई हैं। सीरीज पर पुलिस का अपमान किए जाने और लोगों की भावनाएं आहत किए जाने का आरोप लगा है। इस वेब सीरीज का कुछ हिस्सा ग्रेटर नोएडा में शूट किया गया था। जो कि इसी थाने के तहत आता है। जिसमें शिकायत दर्ज कराई गई है।

आपको बता दें कि वेब सीरीज तांडव के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में भी अर्जी दाखिल की गई है। इस अर्जी में तांडव सीरीज और उसको बनाने वाले टीम जिसमें अब्बास जफर, अपर्णा पुरोहित, हिमांशु कृष्ण मेहरा, गौरव सोलंकी, सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान शामिल है। वहीं उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है अब इस याचिका पर सुनवाई 23 जनवरी को होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here