किसानों के धरने में पहुंची कुमारी सैलजा, चढूनी के साथ कांग्रेस नेताओं की बातचीत पर दिया बड़ा बयान

0
93

हरियाणा न्यूज: फतेहाबाद में लघु सचिवालय के बाहर चल रहे किसानों के धरने में आज कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा पहुंची। कुमारी सैलजा ने करीब आधा घंटा रुककर धरने में किसानों से बातचीत की। इस दौरान सैलजा ने किसानों को भरोसा दिलाया कि किसान आंदोलन में कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। मीडिया से बातचीत करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि वह आज फतेहाबाद किसानों के धरने के बीच पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि कृषि कानून के विरोध में फतेहाबाद में किसान धरने और अनशन पर बैठे हैं और कांग्रेस उनका समर्थन करती है।

सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं और कांग्रेस ट्रैक्टर मार्च का समर्थन करती है। किसान और मजदूर गणतंत्र दिवस पर दिल्ली जा सकते हैं। सैलजा ने आगे कहा कि एक बात साफ है कि जिस शांतिप्रिय ढंग से किसानों और मजदूरों ने यह प्रदर्शन आगे बढ़ाया है पूरी दुनिया में इस तरह की मिसाल नहीं मिल सकती। उन्होंने कहा कि शांति प्रिय ढंग से किसान और मजदूर अपनी बात रख सकते हैं और कांग्रेस उनके साथ है।

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी कांग्रेस नेताओं के बीच पिछले दिनों हुई बातचीत को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि वह खुलेआम किसान नेताओं से मिले हैं। आज यहां भी किसानों के धरने में पहुंचे हैं और लगातार किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। हम किसान नेताओं से सिर्फ इस हद तक मिले हुए हैं कि कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है। कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा सरकार के खुद के विधायक खुली और दबी जुबान में सरकार का विरोध कर रहे हैं ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि 5 साल यह सरकार चल पाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here