सिंघु बॉर्डर पहुंची 23 राज्यों से मिट्टी, गुजरात से शुरू हुआ था मिट्टी सत्याग्रह

0
28

हरियाणा न्यूज : सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर लगातार किसानों का आंदोलन जारी है। आज देश के 23 राज्यों से गुजरती हुई मिट्टी सत्याग्रह सिंघु बॉर्डर पहुंची है। अपको बता दें कि इस सत्याग्रह की शुरुआत गुजरात के दांडी से शुरू की गई थी और वही आज हजारों गांव से मिट्टी लेकर किसान सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे है। वहीं किसानो का कहना है। कि इस मिट्टी से शहीद स्मारक बनाया जाएगा, ताकि आंदोलन में शहीद हुए किसानों को याद किया जा सके। फिलहाल सिंघु बॉर्डर पर कोई जगह फाइनल नहीं हुई है। वहीं किसानों ने ये भी कहा कि सरकार अगर उन्हें रोकती है। तो उसके बाद भी वह स्मारक बनाएंगे।

वहीं सिंघु बॉर्डर पर मिट्टी लेकर पहुंचे किसानों का कहना है कि 30 मार्च से गुजरात के दांडी से मिट्टी सत्याग्रह की शुरुआत की गई थी। बता दें कि हजारों गांव से यह मिट्टी एकत्रित कर हम पहले गाजीपुर बॉर्डर टिकरी बॉर्डर और अब सिंघु बॉर्डर पहुंचे हैं। वहीं गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर शहीद स्मारक बना दिया गया है। सत्याग्रह यात्रा में आंदोलन से शुरुआत हुई। वहां से भी मिट्टी लेकर आए हैं और जहां लोगों ने आंदोलनों में सहादत दी है।

किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि इस सत्याग्रह का मकसद लोगों को आंदोलन के बारे में बताना और देश के 23 राज्यों के हजारों गांव से मिट्टी लेकर सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे है। वहीं मैन मकसद सिंघु बॉर्डर पर शहीदों किसानों की याद में शहीद स्मारक बनाना है, ताकि लोग आंदोलन में शहीद हुए 350 किसानों की शहादत को याद रखें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here