अंबाला में पैर पसार रहा डेंगू, अबतक 366 केस आए पिछले 5 साल का रिकॉर्ड टूटा

0
81

हरियाणा न्यूज: अंबाला में डेंगू का डंक अब डरावना होता जा रहा है। अंबाला में डेंगू के 366 मिलने पर पिछले 5 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। त्यौहारी सीजन में मरीज बढ़ने की आंशका के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा छुटियों में भी डॉक्टरों की ओपीडी में ड्यूटियां लगाई गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि डेंगू के मरीजों से बाकियों के बचाव के लिए मच्छरदानिया बांटी जा रही है किसी घर मे दोबारा मच्छर का लारवा मिलने पर मकान मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

अंबाला में डेंगू अब विक्राल रूप लेता जा रहा है क्योंकि डेंगू के मामलों ने पिछले 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अंबाला में अब तक 366  डेंगू के मरीज सामनें आ चुके है जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है त्यौहारी सीजन को देखते हुए छुट्टीयों के दिनों में भी ओपीडी चलाने का फैसला किया गया है तो वहीं कई डॉक्टरों की छुट्टीयां भी रद्द की गई है ताकि इमरजेंसी स्थिति ना बने।

जानकारी देते हुए सिविल सर्जन कुलदीप सिंह ने बताया कि अंबाला में अभी तक डेंगू के 366 मामलें पाए गए हैं। जिनमें से 67  मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं घरों में दुबारा मच्छरों का लारवा मिलने पर लोगों के चालान काट एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। अंबाला के स्लम एरिया में डेंगू मरीजों को मच्छरदानियां बांटी जा रही है ताकि मरीज से डेंगू बाकियों को ना फैले त्योहारी सीजन में इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेगी अभी तक 9 हजार घरों में लारवा मिलने पर चालान दिए जा चुके है तो वही 2500 लोगों के डेंगू टेस्ट हो चुके है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here