अस्पताल में किया गया कूल्हे का रिवाइज रिप्लेसमेंट ऑपरेशन, मरीज ने किया डॉक्टरों का धन्यवाद

0
97

हरियाणा न्यूज:  फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान के डॉक्टरों ने एक मरीज के कूल्हे का सफल ऑपरेशन कर कमाल कर दिया है। दरअसल, कमाल शब्द का हम इस्तेमाल इसलिए कर रहे है क्योंकि यह ऑपरेशन सामान्य ऑपरेशन की तरह नहीं था, बल्कि ये कूल्हे का रिवाइज रिप्लेसमेंट ओपरेशन था।

रिवाइज ऑपरेशन इसलिए की जिस कूल्हे का ऑपरेशन किया गया, वो पहले भी टूट चुका था और दिल्ली के एम्स अस्पताल में 2010 में इसका पहले ऑपरेशन किया गया था। लेकिन महज 15 दिन पहले ये मरीज अपने घर पर फिसल कर गिर गया, जिसके चलते फिर उसका कुल्हा टूट गया।

जिसके बाद वो फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान पहुंचा, जहां ऑर्थों के डॉक्टर सुमित सरदाना और अस्पताल की PMO सविता यादव ने मरीज का आयुष्मान भारत स्किम के तहत सफल ऑपरेशन करवाया। जिसके बाद अब मरीज अस्पताल के डॉक्टरों का धन्यवाद करता नहीं थक रहा है।

वहीं अस्पताल के पीएमओ डॉ सविता यादव ने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत आने वाले मरीजों को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में मुफ्त इलाज किया जाता है। आयुष्मान भारत का कार्ड धारक मरीज पूरे भारत में कहीं भी 5 लाख तक का मुफ्त इलाज करा सकता है। फिलहाल मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ है और इस सफल ऑपरेशन के बाद अस्पताल के डॉक्टर और पीएमओ का धन्यवाद कर रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here