हॉट सीट के लिए पार्टियों ने खोले पत्ते, दीपेंद्र को चुनौती देगा ये दिग्गज

0
533

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। बीजेपी ने जहां पहले 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था तो वहीं शनिवार रात को कांग्रेस ने भी 6 सीटों पर नाम जारी कर दिए हैं। वहीं हरियाणा की सबसे हॉट सीट मानी जा रही रोहतक पर भी दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो गया है।

कांग्रेस ने जहां एकबार फिर से मौजूदा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर भरोसा जताया है तो वहीं बीजेपी की तरफ से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि रोहतक सीट पर कांग्रेस की तरफ से पहले ही साफ हो चुका था कि दीपेंद्र को ही मैदान में उतारा जाएगा लेकिन इस सीट को लेकर बीजेपी में माथापच्ची चल रही थी और आखिरकार आज अरविंद शर्मा के नाम पर पार्टी की तरफ से मोहर लगा दी गई है।  

हिसार से बृजेंद्र सिंह को टिकट

रोहतक के अलावा बीजेपी ने आज हिसार सीट के लिए भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि बृजेंद्र सिंह केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं, जिन्होंने आज ही अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। बीजेपी ने हरियाणा के हिसार से केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया। बृजेंद्र सिंह आईएएस अधिकारी हैं। वह इस समय HAFED के एमडी हैं। बृजेंद्र के पिता बीरेंद्र सिंह 2022 तक राज्यसभा सदस्य हैं और वह चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here