गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग की कार्यवाही से मचा हड़कंप

0
327

हरियाणा न्यूज: बवानीखेड़ा के निजी स्कूलों में आज शिक्षा विभाग द्वारा छापेमारी की गई। जिसमें गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई की गई। छापेमारी की खबर मिलते ही निजी स्कूल संचालकों में हड़कंप मच गया और स्कूली बच्चों की सुबह दो घंटे बाद ही छुट्टी कर दी गई। वहीं, कार्यवाही के डर से स्कूल संचालक अपने स्कूलों को खुद ही ताला जड़कर फरार हो गए। लेकिन विभाग द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के संचालकों को बुलाकर उनपर सख्त कार्यवाही की गई।

शिक्षा विभाग ने सख्ताई दिखाते हुए बवानीखेड़ा ब्लॉक में लगभग आधा दर्जन स्कूलों को बंद कर दिया। विभाग द्वारा जिन स्कूलों की मान्यता नहीं थी उनसे लिखित में स्कूल नहीं लगने का शपथ पत्र भी लिया गया। इस मामले में शिक्षा विभाग के जांच अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा 12 टीमों का गठन किया गया और आदेश दिए गए की गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की जांच की जाए।

इस दौरान यदि कोई भी स्कूल नियमों का उललंघन करता हुआ पाया जाता है तो उनकी सुचना बवानीखेड़ा खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दी जाए। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा स्कूलों में जांच करने से पहले ही उनको संचालकों द्वारा बंद किया गया था। जिसके बाद स्कूल संचालक को बुलाकर स्कूल को स्थायी मान्यता नहीं मिलने तक स्कूल नहीं चलाने के  लिखित में संचालक द्वारा बयान लिए गए हैं।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here