कोस्टल जगुआर में अचानक लगी भयंकर आग… जान बचाने के लिए समंदर में कूदे 29 क्रू मेंबर..

0
14466

वेब डेस्क: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में आज एक जगुआर जहाज हादसे का शिकार हो गया। जगुआर जहाज में अचानक से भयंकर आग लग गई और देखते ही देखते जहाज धूं-धूं कर जलने लगा। आग लगने के कारण जहाज में मौजूद 29 क्रू मेंबर समुद्र में कूद गए, जिनमें से 28 को भारतीय तटरक्षक बल ने बचा लिया लेकिन एक क्रू का सदस्य अब भी लापता है, जिसकी तलाश की जारी है। आपको बता दें कि, किन कारणों से जहाज में आग लगी ये अभी पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक.. जब जहाज में आग लगी तो एक तेज विस्फोट हुआ। जिससे घबराकर, सभी क्रू मेंबर खुद को बचाने के लिए समुद्र में कूद पड़े। हादसा लगभग साढ़े ग्यारह पर हुआ है। पहले लोगों को लगा कि शॉर्ट सर्किट है, लेकिन धमाके की वजह से वहां मौजूद लोग हिल गए।

इस हादसे के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से लोग जान बचाने के लिए सुलगती जहाज में से समुद्र में कूद पड़े। जहाज से आग की लपटें साफ तौर पर देखी जा सकती हैं।

इंडियन कोस्ट गार्ड के इस जहाज का नाम रानी रश्मोनी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए कई अन्य जहाज भी मौके पर पहुंचे हैं। जैसे ही सभी क्रू मेंबर्स समुद्र में कूदे, बचाव दल के लोगों ने डूबने से बचाने के लिए ट्यूब और रस्सियां फेंकनी शुरू कर दी।

कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर सी-432 और समुद्र पहरेदार भी बचाव अभियान के दौरान मौजूद रहे। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here