बहादुरगढ़ के युवाओं ने बढ़ाया देश का सम्मान, कबड्डी खिलाड़ियों ने हासिल किया गोल्ड मेडल

0
286

हरियाणा न्यूज: खेल और खिलाड़ियों की धरती कही जाती है बहादुरगढ़। यहां के खिलाड़ी कुश्ती और कबड्डी में इंटरनेशनल लेवल पर पदक हासिल कर चुके हैं। पदकों के इसी सिलसिले को आगे बढ़ाया उभरते हुए युवा खिलाड़ियों ने। दरअसल, भारत और नेपाल के बीच हुए दूसरे स्कूल खेल महाकुंभ में हरियाणा के कबड्डी खिलाड़ियों ने देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों की बदौलत भारतीय टीम ने अंडर 14 और अंडर17 कबड्डी में गोल्ड मेडल हासिल किया है। इसके अलावा अंडर 19 में भारतीय टीम को सिल्वर मेडल हासिल हुआ है। भारत की अंडर 17 कबड्डी टीम में बहादुरगढ़ के 10 , अंडर 14 में 2 और अंडर 19 में 5 खिलाडि़यों ने भाग लिया। पदक जीतकर लौटे खिलाडि़यों को शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैट्रो स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया गया।

इस दौरान नगर पाषर्द अलबेल पहलवान ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि आगे चलकर यही खिलाड़ी देश का गौरव बढ़ाएंगे। आपको बता दें कि यूथ रूरल गेम्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर नेपाल की फैडरेशन ने इंडो नेपाल स्कूल गेम्स का आयोजन किया था। अंडर 14 कबड्डी मुकाबला सबसे रौचक रहा था। इस मुकाबले में फुल टाइम तक नेपाल और भारत की टीम बराबरी पर रही। इस मैच का फैसला गोल्डन रेड से होना था और इस रेड में बहादुरगढ़ के यश ने तीन प्वाइंट लेकर अंडर 14 टीम को गोल्ड मेडल दिलवा दिया।   

वहीं, इस मौके पर टीम के कोच नीरज ने बताया कि नेपाल गेम्स में भाग लेने से पहले उदयपुर में हुए नेशनल में भी यहां के खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल हासिल किया। उन्होंने कहा कि आगे चलकर ये खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देश का नाम रौशन करेंगे। आपको बता दें कि स्कूली खेल महाकुंभ में कुश्ती प्रतियोगिता भी हुई थी। इस खेल में भी इसमें 74 किलोग्राम वजन में बहादुरगढ़ के पहलवान ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here