महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान जारी, शिवसेना को फडणवीस की दो टूक, कहा- ‘अगले 5 साल तक मैं ही CM रहूंगा’

0
271

हरियाणा न्यूज़: महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने में पेंच फंसने पर भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बैकफुट पर आने को तैयार नहीं है। ठाकरे घराने से किसी सदस्य के तौर पर पहली बार चुनाव लड़कर आदित्य ठाकरे के जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना की निगाह गड़ने पर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि यह पद उसे नहीं मिलने वाला।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात की पुष्ट की है कि शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि अब तक कोई भी फॉर्मूला तय नहीं हुआ है।

फडणवीस ने कहा, ‘मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि बीजेपी की अगुआई वाली सरकार ही बनेगी।’ उन्होंने कहा कि मैं और पांच साल के लिए मुख्यमंत्री रहूंगा। चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था तब शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था।

वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने देवेंद्र फडणवीस पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। दरअसल, महाराष्ट्र में शिवसेना 50:50 के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है। शिवसेना मुख्यमंत्री के पद पर भी दावा कर रही है और उसका कहना है कि प्रत्येक पार्टी को ढाई वर्ष के लिए यह पद मिलना चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here