कपास की खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

0
228

हरियाणा न्यूज: फतेहाबाद में सीसीआई द्वारा नरमा (कपास) फसल की खरीद शुरू न होने से गुस्साए किसानों ने आज नई अनाजमंडी में जोरदार प्रदर्शन किया और धरना देकर बैठ गए। किसानों ने सीसीआई के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष बंटी गढ़वाल ने की। किसानों के प्रदर्शन की सूचना पाकर सीसीआई के अधिकारी धरनास्थल पर पहुंचे और कपास की खरीद आरंभ करवाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान पर बंटी गढ़वाल ने बताया कि, सरकार ने कपास का समर्थन मूल्य 5450 रुपये निर्धारित किया हुआ है। किसानों का कपास कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा खरीदा जाता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की कई मंडियों में पिछले काफी समय से कपास की फसल की खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन फतेहाबाद में अब तक कपास की खरीद शुरू नहीं की गई है। जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में किसान डीसी धीरेन्द्र खडग़टा से भी मिले थे। 5 नंवबर को डीसी धीरेन्द्र खडग़टा ने भी सीसीआई के अधिकारियों को कपास खरीद के सख्त आदेश दिए थे। इसके बाद मार्केट कमेटी ने भी सीसीआई को कपास की खरीद के संबंध में मेल भेजी थी, लेकिन फिर भी उनकी कपास की खरीद आरंभ नहीं हुई है।

बंटी गढ़वाल ने बताया कि किसान अपनी कपास निजी लोगों को कम दामों में नहीं बेचेंगे। उनको कपास का पूरा समर्थन मिले और जल्द से जल्द कपास की खरीद आरंभ की जाए, अन्यथा किसान रोड जाम को मजबूर हो जाएंगे। किसानों के धरने की सूचना पाकर सीसीआई के अधिकारी हर्षल ढाक मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को बताया कि उनकी आज ही पोस्टिंग फतेहाबाद हुई है। वह कपास की खरीद शुरू करवा देंगे, इसके बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here