झारखंड चुनाव परिणाम: JMM के शानदार प्रदर्शन से हेमंत हुए गदगद, पिता शिबू सोरेन से लिया आशीर्वाद

0
384

हरियाणा न्यूज़: झारखंड में आज हो रही मतगणना के रुझान में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का महागठबंधन 46 सीटों पर बढ़त बनाकर सरकार बनाने की स्थिति में नजर आ रही है। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए हो रही मतगणना में शाम सात बजे तक झामुमो 30 और उसकी सहयोगी कांग्रेस 15 तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 01 सीटों पर आगे है।

वहीं, बीजेपी 26, झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) 03, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) 02 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) 01, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) एक और निर्दलीय ने दो सीट पर बढ़त बनाई है। अब तक केवल 26 सीटों का परिणाम सामने आया है, जिसमें आजसू को एक, बीजेपी को 10, कांग्रेस को चार और जेएमएम को 10 सीटों पर जीत मिली है।

JMM के शानदार प्रदर्शन से हेमंत हुए गदगद

झारखंड चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के शानदार प्रदर्शन से गदगद नजर आ रहे पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आज अपने पिता और पार्टी के संस्थापक शिबू सोरेन से मिलकर उनका आर्शीवाद लिया। मतगणना के शुरूआत रुझान में सीटों के उतार-चढ़ाव के कारण थोड़े संशय में दिख रहे हेमंत के चेहरे पर दोपहर होते-होते खुशी साफ नजर आ रही थी।

साईकिल चलाकर किया खुशी का इजहार

दोपहर बाद रुझानों में झामुमो नीत महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने के संकेत के बाद हेमंत अपने पिता से मिलने उनके घर पहुंचे और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान हेमंत के चेहरे पर राज्य के संभावित मुखिया बनने की खुशी साफ तौर पर दिख रही थी। हेमंत सोरेन परिवार के अन्य सदस्यों के साथ खुशियां बांटते नजर आए। उन्होंने ठंड के मौसम में निकली हल्की धूप में कुछ देर के लिए साईकिल भी चलाई।

‘भरोसा नहीं टूटने दूंगा’

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को चल रही मतगणना के बीच बहुमत के करीब पहुंचने से उत्साहित झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने इस जनादेश का सम्मान करते हुए सभी मतदाताओं को धन्यवाद दिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने झारखंड में किसी की उम्मीद नहीं टूटने का भरोसा देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि जिस लिए झारखंड राज्य बना था, उस उद्देश्य को पूरा किया जाए।

रांची में पत्रकारों से बातचीत में हेमंत सोरेने ने इस परिणाम को पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष शिबू सोरेन के परिश्रम और समर्पण का परिणाम बताया। उन्होंने इस परिणाम के लिए गठबंधन में शामिल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को धन्यवाद दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here