अंबाला: सिटी थाना में छापेमारी के दौरान सस्पेंड हुई महिला ASI को गृहमंत्री अनिल विज ने किया बहाल

0
274

हरियाणा न्यूज: गृहमंत्री अनिल विज अपनी कार्यशैली के चलते जितने सख्त दिखाई देते हैं उतने ही ज्यादा अपने कर्मचारियों के लिए वो नरम भी हैं। हाल ही में पानीपत के सिटी थाना में छापेमारी के दौरान अनिल विज ने गैरहाजिर मिली महिला ASI को सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद महिला पुलिसकर्मी ने मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर गैरहाजरी का कारण बताया था। पत्र मिलने के बाद अब विज ने महिला ASI की परेशानी को समझते हुए उसे बहाल करने का फैसला लिया है। इतना ही नहीं विज ने अब प्रदेशभर के सभी थानों में अलग महिला शौचालय बनाने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। 

पानीपत में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस स्टेशन में छापेमारी कर वहां गैरहाजिर मिली एक महिला एएसआई को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए थे। जिन्हें अब विज ने वापस ले लिया है और महिला एएसआई को बहाल कर दिया है। दरअसल महिला पुलिसकर्मी ने अनिल विज को चिट्ठी लिखकर थाने से गैरहाजिर रहने का कारण बताया था, जिसमें महिला पुलिसकर्मी ने पुलिस स्टेशन में महिला शौचालय ना होने की बात कही थी। जिसके बाद विज ने महिला पुलिसकर्मी के सस्पेंशन ऑर्डर वापस लेकर उन्हें बहाल कर दिया है।

मामले को लेकर जब गृहमंत्री अनिल विज से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया की महिला पुलिस कर्मियों की इस समस्या को देखते हुए अब प्रदेश भर में सभी पुलिस चौकियों और थानों में महिलाओं के लिए अलग शौचालय बनाने के आदेश दे दिए गए हैं और सस्पेंड की गई ASI को भी बहाल कर दिए गया है।

गृह मंत्री अनिल विज के यह आदेश सुनने के बाद अंबाला में महिला पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली है। महिला पुलिस कर्मियों की माने तो जब वो किसी केस के सिलसिले में पुलिस चौकियों या थानों में जाती हैं तो वहां पर महिला शौचालय न होने की वजह से उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब गृह मंत्री ने सभी पुलिस चौकियों और थानों में महिलाओं के लिए अलग शौचालय बनाने के आदेश दिए हैं तो इससे ना केवल महिला पुलिसकर्मियों को बल्कि चौकी और थानों में शिकायत देने जाने वाली महिलाओं को भी राहत मिलेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here