पीएम मोदी का TWEET बना वर्ष 2019 का ‘गोल्डन ट्वीट’, जानिए किस हैशटैग पर हुई सबसे ज्यादा चर्चा

0
721

आज पूरा देश वर्ष 2020 के स्वागत में जश्न की तैयारी कर रहा है, ट्वीटर पर अभी से ही लोग शुभकामनाएं देना शुरु कर दिए है। इस बीच हम आपको बता रहें वर्ष 2019 में ट्वीटर पर कौन सबसे ज्यादा ट्रेंड हुआ और किस हैशटैग पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई।

वर्ष 2019 में देश के 17वें लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जबरदस्त जीत के बाद किया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट 2019 का सबसे ज्यादा रिट्वीट और पसंद किया जाने वाला ट्वीट है, जो इसे भारत में ‘गोल्डन ट्वीट’ बनाता है।

इसके अलावा खेल के क्षेत्र में विराट कोहली द्वारा एम.एस. धोनी के जन्मदिन पर किया गया ट्वीट, खेल की दुनिया में सबसे ज्यादा रिट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया है। कोहली ने धोनी के जन्मदिन पर दोनों के साथ की एक तस्वीर शेयर की थी, जो भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक जबर्दस्त पल बन गया।

तमिल मनोरंजन उद्योग लगातार ट्विटर चार्ट में शीर्ष पर बना हुआ है। मनोरंजन क्षेत्र में अभिनेता विजय द्वारा उनकी फिल्म बिजिल का पोस्टर शेयर करने वाला ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किए जाने वाला ट्वीट बन गया। इसके साथ ही यह रिट्वीट के साथ सबसे ज्यादा कमेंट पाने वाला ट्वीट भी बन गया।

इसके साथ ही हैशटैग के मामले में, हैशटैग लोकसभाइलेक्शंस2019 (#loksabhaelection2019) सबसे ज्यादा ट्वीट किया जाने वाला हैशटैग था, उसके बाद हैशटैग चंद्रयान2 (#chandrayaan2), हैशटैग सीडब्ल्यूसी19 (#cwc19), हैशटैग पुलवामा और हैशटैग आर्टिकल370 सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले हैशटैग हैं।

वर्ष 2019 में भारत के लिए सबसे रोमांचक पल और समारोह इसरो हैशटैग चंद्रयान2 मिशन रहा। इस मिशन ने भारत के अंतरिक्ष के क्षेत्र में योगदान को रेखांकित किया, दुनिया ने इस मिशन के प्रत्येक गतिविधि पर प्रतिक्रिया दी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here