हरियाणा में गुरूग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, मॉल और शॉपिंग कॉम्पलेक्स, डिप्टी सीएम ने जारी किए निर्देश

0
324

हरियाणा न्यूज: अनलॉक-1 में 8 जून से सभी मॉल, शॉपिंग कॉम्लेक्स और धार्मिक स्थल खोलने की रियायत प्रदेश सरकार ने दी लेकिन इसके लिए जरूरी गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य होगा।डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अनलॉक-1 में हरियाणा प्रदेश में होटल, धार्मिक स्थल और मॉल्स खुलेंगे लेकिन 50% ही लोग उपस्थित होंगे सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन करना अनिवार्य है। हर जगह पर सैनिटाइजर का उपयोग करना भी अनिवार्य होगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मंदिरों, होटल और मॉल्स में लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही लोगों को 2 गज की दूरी का पालन भी करना अनिवार्य होगा। सभी आदेश सोमवार से लागू किए जाएंगे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बयान दिया कि गुरुग्राम और फरीदाबाद में फिलहाल मंदिर-मस्जिद और शापिंग मॉल नहीं खुलेंगे। गुरुग्राम डेवलपमेंट अथॉरिटी और फरीदाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी को छोड़कर बाकी धार्मिक संस्थान खुलेंगे। मंदिर-मस्जिद और चर्च सोशल डिस्टेंसिग के साथ खुलेंगे लेकिन कोई जागरण, नमाज और संडे को चर्च में इक्कठे होने पर रोक रहेगी।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शॉपिंग मॉल गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर तमाम जगह पर खुलेंगे। रेस्टोरेंट पचास फीसदी परमिशन पर खुलेंगे और जिला प्रशासन इसके लिए ऑर्डर जारी करेंगे। 8 जून से ये सभी आदेश लागू किए जाएंगे। मेवात में कुछ हिंदू परिवारों के पलायन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है अगर ऐसी कोई बात है तो प्रशासन अपने स्तर पर इसकी जांच करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here