कांग्रेस ने असम और केरल के लिए नियुक्त किए 6 नए सचिव ,प्रदेश प्रभारी तारिक अनवर को मिली जिम्मेदारी

0
229

कांग्रेस ने असम और केरल के विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए शनिवार को दोनों राज्यों के लिए तीन-तीन सचिव नियुक्त किए जो संबंधित प्रभारी महासचिवों के सहयोगी रह चुके हैं । पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इनकी तत्काल प्रभाव से नियुक्ति की है।अनिरुद्ध सिंह, विकास कुमार उपाध्याय और पृथ्वीराज साठे को असम के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव नियुक्त किया गया है। तीनों लोग असम के प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह के सहयोगी की भूमिका में होंगे। हरिपाल रावत और संजय चौधरी को असम के लिए संयुक्त सचिव की भूमिका से मुक्त भी किया गया है।

केरल के लिए पी विश्वनाथन, इवान डिसूजा और पीवी मोहन को सचिव बनाया गया है जो कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश प्रभारी तारिक अनवर के साथ काम करेंगे। असम और केरल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है। इन दोनों राज्यों में कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है।कांग्रेस ने असम और केरल के विधानसभा चुनावों में जो सचिव नियुक्त किए उन्हें पहले पद से मुक्त कर ,नया पद दिया गया हैं .

वही दूसरी ओर कांग्रेस के नाराज नेताओं के साथ सोनिया गांधी की बैठक शुरू हो चुकी हैं

कांग्रेस में जारी अंदरुनी कलह के बीच शनिवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की पार्टी के नाराज और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक शुरू हो चुकी है। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बुलाई गई इस बैठक में पार्टी के असंतुष् नेताओं में से गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा भी शामिल हुए हैं।  इस बैठक में राहुल गांधी भी शामिल होंगे,इसके अलावा बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, वरिष्ठ पार्टी नेता अंबिका सोनी, एके एंटोनी और पी. चिंदबरम भी बैठक में शामिल हैं।नाराज 23 नेताओं में से एक राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इसी साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में उन्होंने संगठन को ऊपर से नीचे तक बदलने और पार्टी के अंदर होने वाले चुनावों में भी बदलाव की मांग की थी।


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here