ठंड के टॉर्चर के साथ हुआ नए साल का आगाज, राजधानी दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड

0
194

बढ़ती ठंड से लोग बेहद परेशान हैं। वहीं, चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने उत्तर भारत में जनवरी के महीने में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की भी आशंका जताई है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, समेत राज्यों में इलाकों में अगले 24 घंटे में ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है।

हरियाणा के हिसार में सबसे सर्द रात

पंजाब और हरियाणा में भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही है। दोनों ही राज्यों के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा और मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई। हरियाणा के हिसार में मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई, जहां नयूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। वहीं, पंजाब के बठिंडा में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में कड़ाके ठंड पड़ रही है। तो दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश के कई इलाके पिछले 24 घंटे के दौरान जबर्दस्त शीतलहर की चपेट में रहे।

दिल्ली में 15 साल में सबसे कम तापमान

हरियाणा  के अलावा दिल्ली के सफदरजंग में आज न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी में नए साल की सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम रही। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी यूपी में 2 से 6 जनवरी तक हल्कि बारिश हो सकती है। वहीं, बता दें की दिल्ली में बीते 15 सालों में दूसरी बार सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया है। इससे पहले साल 2018 में न्यूनतम तापामान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here