रामायण टोल प्लाजा पर तेज किया किसानों ने आंदोलन, भारी संख्या में पहुंची महिलाएं

0
97

हरियाणा न्यूज: किसान आंदोलन के तहत हिसार-दिल्ली रोड पर रामायण टोल प्लाजा पर बैठे किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है। शुक्रवार से किसानों की संख्या बढ़ गई व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि रामायण टोल पर वाहनों का बगैर टोल आवागमन जारी रहेगा। वहीं, महिलाएं भी काफी संख्या में रामायण टोल प्लाज पर विरोध करने पहुंची। महिलाओं ने कहा कि जिस प्रकार से 26 जनवरी को सरकार ने आन्दोन में फूट डाली है वह सामन आ चुकी है। उन्होंन कहा कि सरकार के पैतरों का कामयाब नहीं होने देंगे व अब महिलाएं भी किसान आंदोलन में खुलकर मैदान में आ गई हैं।

टोल प्लाजा पर किसानों की भीड़ पहले से ज्यादा बढ़ गई है व पुलिस प्रशासन की तरफ से कुछ खास तैयारी यहां नजर नहीं आई। वाहन टोल प्लाजा पर निशुल्क वाहनों का आवागमन चल रहा था। वहीं, सिसाय गांव के सरपंच अजीत सिहाग की अगुवाई में पंचायत हुई। पंचायत में सैंकड़ों ग्रामीणों व किसानों ने हिस्सा लिया व करीब बीस ट्रेक्टर व एक बस दिल्ली रवाना हुई। इसके अलावा मसूदपुर, डाटा गांवों में भी किसानों की पंचायत हुई और ट्रेक्टरों में किसान रवाना हुए। उमरा गांव में भी किसानों की पंचायत हुई और दिल्ली में बैठे किसानों के समर्थन में हरसंभव सहयोग का ऐलान किया गया, उमरा से भी किसानों ने दिल्ली कूच किया।

किसानों ने कहा कि तिरंगे का मान-सम्मान किसानों से ज्यादा देश में कोई जान सकता है। उन्होंने कहा कि किसान का देश की मिट्टी के साथ अटूट रिश्ता है व अपने मेहनत से जमीन को सींचता है। उन्होंने कहा कि गांवों से रात्रि में किसानों के ट्रैक्टर दिल्ली रवाना हुए हैं और टोल प्लाजा पर शुल्क नहीं लगने दिया जाएगा और सरकार ने ऐसा किया तो किसान आंदोलन को और तेज कर देंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here