भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों और किसानों की बैठक, किसान ‘महापंचायत’ को लेकर हुई अहम चर्चा

0
80

हरियाणा न्यूज:  भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों और किसानों के बीच अनाज मंडी के किसान भवन में बैठक हुई। बता दें कि इस बैठक में 14 फरवरी को होने वाली किसान महापंचायत को लेकर चर्चा की गई। साथ ही कमेटियों का भी गठन किया गया।वहीं किसान यूनियन हल्का प्रधान सतीश कलसोरा और किसान नेता रामपाल चहल ने बताया कि हर गांव से एक एक कमेटी का गठन किया हुआ है और सभी की ड्यूटी भी लगाई गई है। एक-दो गांव की कमेटी का भी निर्णय लिया गया।

साथ ही रामपाल चहल ने बताया कि 14 फरवरी को बजाज पैलेस इंद्री में किसान आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिसमें गुरनाम सिंह चढूनी भी शिरकत करेंगे। कोर कमेटी सदस्य जगदीप सिंह ओलख ने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। देश में तानाशाही प्रतीत हो रही है। किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं और सरकार समाधान करने के लिए तैयार नहीं है। किसानों पर जो तीन काले कानून थोपे गए हैं वो किसानों के हित में नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार और किसानों की कई दौर की बातचीत हो चुकी है। सरकार कहती है कि इसमें क्या कमी है, लेकिन किसान कहते हैं कि इसमें सारी कमियां ही हैं एक भी पॉइंट किसानों के हित में नहीं है। इसलिए सरकार को यह कानून वापस लेने चाहिए और किसानों की समस्या को गंभीरता से समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को इंद्री में किसान महापंचायत होगी जिसमें आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here