DFSC ने पुन्हाना और पिनगवां अनाज मंडी का किया दौरा, किसानों को दिया ये भरोसा

0
48

हरियाणा न्यूज: पिछले एक सप्ताह से पुन्हाना अनाज मंडी में अपनी फसल बैचने वाले किसानों की पैमेंट न मिलने और मंडी से गेंहू का उठान न होने की समस्या को लेकर बुधवार की दिखाई खबर के बाद जिला प्रशासन चंतित है। आपको बता दें कि जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले नियंत्रक सीमा शर्मा बृहस्पतिवार को पुन्हाना के तहसीलदार कवंर लाल के साथ पुनहाना अनाजमंडी पहुंची। जहां उन्होंने मंडी की जायजा लिया। वहीं आडती, मार्किट कमेटे के सचिव शेलेंद्र बंसल, अनाज मंडी प्रधान संजीव शिकरिया आदि के साथ बेठक कर उनकी समस्या सुनी। आडतियों ने समय पर पैमेंट न मिलने और साथ ही FCI द्वारा गेंहू का उठान ने किए जाने की बात कही।

DFSC सीमा शर्मा ने बताया कि गेहूं का उठान समय पर नहीं किया जाएगा तो सरकार के नियमानुसार संबंधित खरीद एजेंसी पर पैनल्टी लगाने का प्रावधान है। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों को 48 घंटे में पेमेंट हो और बारदाने की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि तकनीकी कारणों से समय पर पैंमेंट नहीं हो सकी है। अब उसे दूर कर दिया गया है। वहीं FCI की खरीद से आडती संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा किसान और आडतियों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

आपको बता दें कि तहसीलदार कंवर लाल का कहना है कि मेरी फसल मेरा ब्योरा में जो दूसरी आदमी के नाम से गलत इंट्री हो रही है, उसके लिए अधिकतर CAC सेंटर के कर्मचारी जिम्मेदार है। जो बिना हकीकात के ही उनको पोर्टल पर अपलोड कर देते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here