दिल्ली: CM केजरीवाल का कोरोना को लेकर बड़ा ऐलान, अब 3 मई तक रहेगा लॉकडाउन

0
43

दिल्ली में कोरोना का कहर बरपाता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली में लगे लॉकडाउन को राज्य सरकार ने एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। बता दें कि CM केजरीवाल ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए हमने ये फैसला लिया है। साथ ही सीएम ने कहा कि इस वक्त कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन ही आखिरी हथियार है।

ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी CM केजरीवाल ने कहा कि इस समय दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत 700 टन की है और हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई है। कल 10 टन केंद्र सरकार ने और आवंटित किया है। यानी कुल 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली को 330 से 335 टन तक ही ऑक्सीजन मिल पा रही है। यही वजह है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है।

आपको बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन और बेड्स की किल्लत है, जिसके चलते फिलहाल सरकार को लॉकडाउन बढ़ाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। इससे पहले 19 अप्रैल की रात 10 बजे से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू हुआ था, 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक मौजूदा लॉकडाउन की अवधि है। अब 3 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here