सिरसा में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह, जिले में 5 हजार से ज्यादा लोगों को लगा टीका

0
105

हरियाणा न्यूज: सिरसा में कोरोना के केस लगातर बढ़ते जा रहे हैं तो टीकाकरण केंद्रों पर भी लोग टीका लगवाने के लिए स्वंय पहुंच रहे है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। आज भी जिले 45 से अधिक आयु वर्ग व 18 वर्ष से 44 वर्ष तक आयु वर्ग को अलग अलग वैक्सीन केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जा रही है।

18 से 44 वर्ष के उन्ही लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही जिन्होंने पोर्टल रेसिट्रेशन करवाया हो। जबकि टीकाकरण के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों वैक्सीन केंद्रों पर बिना पंजीकरण वैक्सीन लगाई जा रही है। स्वास्थय विभाग द्वारा जिले के 26 केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग जबकि 11 केंद्रों पर 18 प्लस के लोगों को वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ बालेश बांसल ने बताया कि अब तक जिले में 2 लाख 5 हजार 182 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिसमें से 18 साल से 44 साल तक के दस हजार 107 लोग शामिल है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार केवल विभाग द्वारा बनाये गए केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल वैक्सीनेशन के लिए शिविर नहीं लगाए जाएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here