कोरोना पर PM मोदी का मंथन, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग की चर्चा

0
44

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच PM नरेंद्र मोदी ने ताजा हालात को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की है। ऐसे में अब ये सवाल उठता है कि क्या एक बार फिर से देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा? आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ पुडुचेरी और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से भी बातचीत की है।

दरअसल, भारत में कोरोना की दूसरी लहर लोगों के लिए घातक साबित हो रही है। ऑक्सीजन, बेड की किल्लत बनी हुई है और केस बेतहाशा बढ़ रहे हैं। तो वहीं देश में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर तब चर्चा हो रही है, जब कई राज्य अपने यहां पहले ही लॉकडाउन, कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन जैसे कदम उठा चुके हैं। महाराष्ट्र, केरल, राजस्थान, कर्नाटक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्यों में पाबंदियां लागू हैं।

बता दें कि भारत सरकार के ही प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार ने बीते दिन कहा था कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर का आना निश्चित है, हालांकि ये कब आएगी इसका अंदाजा लगाना जरा मुश्किल है। ऐसे में अब सवाल ये खड़ा होता है कि जब दूसरी लहर के दौरान ही देश की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई, तो तीसरी लहर का मुकाबला कैसे होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here