सिरसा में होगी ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, सरकार ने दी मंजूरी

0
174

हरियाणा न्यूज: कोरोना महामारी में सिरसवासियों के लिए एक राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, सिरसा में शीघ्र ही एक हजार लीटर कैपेसिटी वाला ऑक्सीजन प्लांट शुरू कर दिया जाएगा। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्लांट स्थपित करने के लिए दो जगहों का चयन कर रिपोर्ट सरकार को भेज दी है। अब जगह की फाइनल अप्रूवल के बाद प्लांट स्थापित करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सिरसा में नए सिविल सर्जन डॉ मुनीश बांसल ने अपना पदभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस प्लांट के स्थापित होने के बाद कोरोना से लड़ने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन बेड्स उपलब्ध करवाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि इसके ईलावा वैक्सीनेशन ड्राइव को और अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे आईएमए के पदाधिकारियों से भी बैठक कर उनसे सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नर्सिंग स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए विभिन्न नर्सिंग स्कूलों की अंतिम वर्ष की स्टाफ नर्सों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि उन्हें नॉन कोविड मेडिकल सेवाओं के लिए तैनात किया जा सके।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here