गुरुग्राम में 50 बेड से अधिक क्षमता वाले अस्पतालों को लगाने होंगे ऑक्सीजन प्लांट

0
101

हरियाणा न्यूज: गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 50 बेड से अधिक क्षमता वाले अस्पतालों को अब खुद ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया है। जिसके बाद निजी अस्पताल संचालकों ने जहां एक तरफ इस फैसले का स्वागत किया है तो वहीं दूसरी ओर यह भी कहा है कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सरकार का सहयोग बहुत जरूरी है क्योंकि ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियां अब अपनी मनमानी कर रही है। दरअसल, गुरुग्राम में लगातार ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए उपायुक्त ने आदेश जारी किए हैं कि गुरुग्राम में 50 बेड से अधिक क्षमता वाले अस्पतालों को अब खुद ऑक्सीजन प्लांट लगाना होगा।

जिसपर निजी अस्पताल संचालकों ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियां जहां कोरोना से पहले ₹10 लाख रूपये एक ऑप्शनल प्लांट लगाने के लिए लेती थी तो वहीं आज उसी प्लांट के 40 से 50 लाख तक लिए जा रहे हैं। ऐसे में अगर सरकार उनकी सहायता करें तो वह ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई भी देरी नहीं करेंगे। संचालकों का कहना है कि जैसे सरकार ने रेमेडीसिविर इंजेक्शन के रेट तह किए और वैक्सीन भी सरकार प्राइवेट हॉस्पिटलों को खुद दे रही है तो ऐसे ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने में भी सरकार सहयोग करे।

जिला प्रशासन के फैसले के बाद क्या गुरुग्राम में ऑक्सीजन की किल्लत दूर होगी यह कहना तो मुश्किल है। लेकिन हां इतना जरूर कहा जा सकता है कि इस फैसले के बाद कई अस्पतालों को इससे बेहद फायदा होगा और जिला प्रशासन को भी आम आदमी तक ऑक्सीजन पहुंचाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here