सिरसा में दूर होगी ऑक्सीजन की किल्लत, अब NRI कंपनी जिले में लगाएगी ऑक्सीजन प्लांट

0
96

हरियाणा न्यूज: कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ सिरसा में ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ने लगी है। बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए अब एनआरआई लोग भी आगे आने लगे हैं। सिरसा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए एक एनआरआई ने भी सार्थक पहल की है। एनआईआर की कपंनी द्वारा सिरसा में 500 एमटी ऑक्सीजन प्रतिदिन पैदा करने वाला प्लांट लगाने का फैसला लिया है।

प्लांट वातावरण की हवा को प्यूरीफाइयर करके ऑक्सीजन में बदलेगा। इसी को लेकर एनआरआई की कपंनी के दो सदस्यों ने शनिवार सुबह एक सिरसा के नागरिक अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उपायुक्त प्रदीप कुमार व सिविल सर्जन डा. मुनीष बंसल भी मौजूद थे। कंपनी सदस्यों ने नागरिक अस्तपाल में स्थान का चयन किया और इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उपायुक्त ने फायर सर्टिफिकेट और सेंट्रलाइज पाइप लाइन इंस्टाल करवाने की आवश्यकता बताई। डीसी ने तुरंत प्रभाव से फायर ऑफिसर को बुलाकर जरूरतें पूरी करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि एनआरआई की कंपनी सिरसा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की इच्छुक है। सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद के लिए जगह दिखाई गई थी। कंपनी अधिकारियों ने सिरसा नागरिक अस्पताल में स्थान का चयन कर लिया है। अगले 10 दिनों में कार्य शुरू हो जाएगा। वातावरण से प्लांट में ऑक्सीजन तैयार होगी और सेंट्रल पाईप से मरीजों तक पहुंचेगी। प्लांट लगने से 70 से 80 मरीजों की ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। सम्बंधित विभागों को औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here