हिसार लाठीचार्ज को लेकर हमलावर कुमारी सैलजा, बोली- विश्वास खो चूकी है सरकार

0
138

हरियाणा न्यूज: आज हिसार में लगातार धरना दे रहे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले दागे गए। इसको लेकर अब विपक्ष पूरी तरह से प्रदेश सरकार के ऊपर हमलावर नजर आ रहा है। अब हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हिसार में शांतिपूर्ण तरीके से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया जाना बेहद शर्मनाक व निदंनीय है। सरकार महामारी के ऐसे दौर में भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। हरियाणा सरकार का अन्नदाताओं के साथ यह व्यवहार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। यह सरकार प्रदेश की जनता का विश्वास खो चुकी है।

यहां जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ 6 महीने से आंदोलनरत किसानों की बात सुनना तो दूर, किसानों की आवाज दबाने के प्रयास पिछ्ले लंबे समय से सरकार द्वारा किए जा रहे हैं। केंद्र और हरियाणा प्रदेश की सरकार सत्ता के अहंकार में पूरी तरह से चूर है। शांतिपूर्ण तरीके से अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे किसानों की आवाज को पुलिस का सहारा लेकर दबाया जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी प्रदेश के किसानों की पीड़ा प्रधानमंत्री जी के सामने रखने की बजाय ऐसी दमनकारी नीतियों से उनकी आवाज को दबाना चाहते हैं।

कुमारी सैलजा ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या अब किसान अपने हक के लिए शांतिपूर्ण तरीके से आवाज भी नहीं उठा सकते? आखिर कब तक प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार पुलिस का सहारा लेकर छुपती रहेगी? इस महामारी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी का फीता काटना कितना उचित है? क्या मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के फीता काटे बिना कोविड केयर सेंटर नहीं चल सकता था? 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here