बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 1 जून तक इन नियमों का करना होगा पालन

0
101

बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। अब सभी पाबंदियां 1 जून तक जारी रहेंगी। इससे पहले राजस्थान ने 8 जून और उत्तर प्रदेश ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया था। बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है। पहले की तरह सभी पाबंदियां लागू रहेंगी और छूट का दायरा सीमीत होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके कहा, ‘कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लॉडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है, बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है।’

आपको बता दें कि बिहार में लॉकडाउन का असर दिख रहा है। रविवार को बिहार में कोरोना के महज 4 हजार नए मामले सामने आए थे, जबकि 8 हजार से अधिक लोग ठीक हुए थे। हालांकि, मौत का आंकड़ा थम नहीं रहा है। रविवार को 107 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवाए थे। हालांकि, कोरोना संक्रमण की दर रविवार को तीन फीसदी पर पहुंच गई।

बिहार सरकार की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में 1 लाख 32 हजार 590 सैंपल की कोरोना जांच की गई। 24 घंटे में ही संक्रमण दर में 0.1 फीसदी की कमी हो गयी। रविवार को 4 हजार नए मामले जाए, जबकि शनिवार को 4,375 नए मरीज मिले थे। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 93.44 फीसदी हो गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here