सिरसा के किसानों ने भी किया हिसार कूच, भारी संख्या में पहुंचकर जताया विरोध

0
25

हरियाणा न्यूज: हिसार में किसानों पर लाठीचार्ज और केस दर्ज करने के विरोध में आज सिरसा के किसानों ने हिसार की तरफ कूच किया। काफी संख्या में किसान आज सुबह जनता भवन रोड पर एकत्रित हुए और काफिले में शामिल होकर हिसार के लिए रवाना हुए। किसान नेता लखविंद्र सिंह के अनुसार सिरसा जिला से सैंकड़ों की संख्या में किसान रवाना हो रहे है। हिसार पहुंचकर किसान कमिश्रर ऑफिस का घेराव करेंगे और किसान नेतृत्वकारियों द्वारा लिए जाने वाले निर्णय के अनुसार आगामी रणनीति बनाएंगे।

जनता भवन रोड पर मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता लखविंद्र सिंह औलख ने कहा कि बीती 16 मई को हिसार में मुख्यमंत्री आए थे और किसान विरोध जताने पहुंचे थे। किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद हमने पूरे हरियाणा में जाम लगा दिया, तो हिसार में आईजी के साथ बैठक में यह तय हुआ कि किसानों की बिना शर्त रिहाई होगी व कोई केस दर्ज नहीं होगा।

लेकिन किसानों पर मामले दर्ज किए गए। इसी के विरोध में आज हम हिसार कूच कर रहे है और कमिश्रर ऑफिस का घेराव करेंगे। हिसार में राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चुंदनी सहित अनेक बड़े किसान नेता पहुंचेंगे। वहां जो भी निर्णय होगा, उसी के आधार पर आगामी रणनीति बनेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here