गोहाना प्रशासन ने लगाए कैंप, वैक्सीनेशन के लिए लोगों को किया जा रहा जागरुक

0
57

हरियाणा न्यूज: गोहाना प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए गए कदम लोगों के लिए राहत देने वाले साबित हो रहे है गोहाना मेडिकल विभाग दवारा अलग-अलग कॉलोनियों में वैक्सीनेशन के कैंप लगाकर 18 से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को को वैक्सीन के दूसरी डोज के टिके लगवाए जा रहे हैं। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि दूसरी डोज लगवाने पर ही वैक्सीनेशन का पूरा फ़ायदा मिलेगा।

गोहाना नागरिक हस्पताल के एसएमओ डॉ कर्मबीर ने बताया कि को वैक्सीन की दूसरी डोज का समय होने पर कुछ व्यक्ति वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल में नहीं पहुंच रहे हैं। इन लोगों के लिए नागरिक अस्पताल में सोमवार को विशेष कैंप लगाया जाएगा और 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को को वैक्सीन की दूसरी डोज का टिका लगाया जाएगा। जिन लोगों ने अभी तक को वैक्सीन की दूसरी डोज का टिका नहीं लगवाया है ऐसे लोगों को मैसेज देने के लिए मेडिकल के तीन कर्मचारी की ड्यूटी लगाई है।

अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर कर्मवीर के अनुसार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आरक्षण के लिए मार्च में स्वास्थ्य विभाग ने शहर में विशेष कैंप लगाने शुरू कर दिए थे। मार्च में कई अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों को पहली डोज की वैक्सीन लगाई गई थी। उनमें से अब कुछ ही लोग हैं जो वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा रहे हैं। नियम अनुसार को वेक्सीन की 48 दिन व् कोवि शील्ड की 84 दिन बाद दूसरी डोज लगानी है। जिन लोगों ने दूसरी डोज अभी तक नहीं लगाई है वह सोमवार को आकर लगवा सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here