बारिश के बाद अब जानलेवा बीमारियों का खतरा, जानें कैसे करें इन बीमारियों से बचाव

0
82

हरियाणा न्यूज: प्रदेशभर में तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है।  जिस वजह राज्य के कई जिलों में जलभराव की समस्या भी बनी हुई है। वहीं पानी का ठहराव होने के कारण अब मलेरिया, डेंगू, पीलिया और अन्य बीमारियों के आने का खतरा भी बढ़ गया है। बता दें कि अगर बारिश के पानी की समय पर निकासी नहीं हुई तो ये बीमारियां जल्द ही आम व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में ले सकती हैं।

दरअसल, गोहाना-सोनीपत रोड पर नालियों की समय पर सफाई नहीं होने से बारिश और नालियों का गंदा पानी सड़कों पर खड़ा हुआ है। जिसके चलते वहां बीमारी फैलने का खतरा बढ़ने के साथ-साथ लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। तो वहीं दुकानदारों के बहार खड़े गंदे पानी की वजह से दुकानदारी में बड़ा असर पड़ रहा है।

गोहाना नागरिक हॉस्पिटल के डॉक्टर कर्मवीर ने बताया कि लगातार बारिश होने के बाद लोगों में बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। पीलिया, मलेरिया, डायरिया, डेंगू जैसी बीमारियां पानी के ठहराव से हो सकती हैं। हालांकि लोगों को जागरूक करने के लिए मेडिकल कर्मचारी की ड्यूटी लगा रखी है। उन्होंने लोगों का सलाह देते हुए कहा कि घर के आसपास पानी का ठहराव न होने दें। अगर ठहराव हो रहा है तो उसमें मिट्टी का तेल या पेट्रोल डाल दें ताकि उसमें मच्छर ना हो सके।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here