कर्मचारियों का लघु सचिवालय पर धरना प्रदर्शन, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

0
46

हरियाणा न्यूज: फतेहाबाद में भवन निर्माण कामगार, सफाई कर्मचारी, मिड डे मील और आशा वर्करों ने आज सीटू के बैनर तले लघु सचिवालय पर धरना दिया। साथ ही सरकार और प्रशासन पर उनकी मांगों की सुनवाई न करने के आरोप लगाए है। वहीं उन्होंने कहा कि बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है।

कर्मचारी नेताओं ने बताया कि पिछले महीने मांगों का ज्ञापन अधिकारियों को दिया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। भवन निर्माण कामगारों का 90 दिनों में वेरिफिकेशन करने का काम पहले यूनियन करती थी, लेकिन 2018 के बाद ये अधिकारियों, कर्मचारियों, पटवारियों और जेई नगरपालिका को दे दिया। इसके बाद से अब तक प्रदेशभर में 22 लाख कामगारों में से मात्र 2 लाख को ही लाभ मिला है और 9 लाख का ही रजिस्ट्रेशन हो पाया।

इसी प्रकार मिड डे मील वर्करों को पिछले 3-4 महिने से वेतन नहीं मिल रहा, जिनमें 50 प्रतिशत विधवा महिलाएं हैं। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी वर्करों, सफाई कर्मचारियों और आशा वर्करों की लोकल स्तर की मांगें हैं कि उन्हें सैनेटाइजर, मास्क उपलब्ध करवाए जाएं, लेकिन कोरोना की दूसरी वेव गुजर जाने के बाद भी अभी तक इस पर गौर नहीं किया गया। जिसे लेकर आज ये धरना दिया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here