आज ‘किसान संसद’ का दूसरा दिन, किसानों ने सरकार पर लगाए कई आरोप

0
91

हरियाणा न्यूज:  तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। वही सिर्फ किसान मोर्चा के आह्वान के बाद आज दूसरे दिन भी 5 बसों में 200 किसान सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं इस मौके पर किसान नेताओं ने कहा कि कल पहला दिन था और सरकार ने उन्हें परेशान किया। जिसमें उनके कई घंटे खराब हो गए। वहीं किसी भी किसान को जंतर-मंतर से सरकार ने आगे नहीं जाने दिया। वहां पर बड़ी बेरिकेटिंग लगा रखी थी। वहीं आज किसान नेताओं का कहना है कि समय से ही किसानों की संसद शुरू होगी।

दिल्ली की सीमाओं पर लगातार किसानों का आंदोलन जारी है वहीं संयुक्त किसान मोर्चा अलग अलग रणनीति बनाकर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहा है, ताकि सरकार उनकी मांग को जल्द से जल्द पूरा कर दें। इसी के तहत सयुक्त किसान मोर्चा ने आह्वान किया था कि 22 जुलाई से लगातार जब तक संसद चलेगी 200 किसान रोजाना दिल्ली जाएंगे और अपनी संसद लगाएंगे।

आज दूसरे दिन भी 5 बसों में 200 किसान सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं पहले दिन इसमें बड़े किसान नेता शामिल थे और दूसरे दिन भी किसान नेता किसानों के साथ शामिल होकर बसों में सवार हुए और दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं किसान नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाए हैं कि कल पहले दिन सरकार ने उनका जानबूझकर समय खराब किया है, लेकिन वो आज समय से अपनी संसद शुरू करेंगे।

किसान नेताओं ने कहा कि कल कि संसद में समय ज्यादा लग गया था और 1 बजे के करीब शुरू हो पाई थी। कल एक तो सरकार उन्हें घुमाते रही और दूसरा वो जंतर- मंतर से संसद की तरफ जाना चाहते थे, लेकिन सरकार ने उन्हें रोक दिया, वहां व्यवस्थाओं की भी कमी थी। आज व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है और आज किसानों के संसद समय से शुरू होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here