हरियाणा सरकार दिव्यांगों के लिए कर रही अच्छा कार्य, फंड की नहीं है कमी

0
24

हरियाणा न्यूज: दिव्यांगों के लिए स्कूलों व बैंकों में व्यवस्थाएं जांचने के लिए शनिवार सुबह से दोपहर तक स्टेट कमिश्नर राजकुमार मक्कड़ ने खैरपुर स्थित प्राथमिक पाठशाला व अग्रसेन कालोनी स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में निरीक्षण किया। यहां दिव्यांगों के लिए व्यवस्था नहीं होने पर सम्बंधित अधिकारियों को उन्होंने जमकर लताड़ लगाई। एक माह में शौचालय बनवाने, रैंप बनवाने व व्हील चेयर का प्रबंध करने के निर्देश दिए और ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। 

मीडिया से बातचीत करते हुए कमिश्नर राजकुमार मक्कड़ ने बताया कि आज उन्होंने निरीक्षण किया है। खैरपुर स्थित सरकारी स्कूल व स्टेट बैंक में खामिया मिली हैं। बैंक में रैंप ऐसा है कि अगर सही व्यक्ति भी इसके इस्तेमाल करे तो जरूर दिव्यांग बन जाएगा।

उन्होंने बैंक अधिकारियों को एक माह के भीतर सिरसा जिला की सभी  28  ब्रांचों में दिव्यांगों के लिए रैंप की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो एक माह बाद प्रति ब्रांच 50  हजार रूपये जुर्माना किया जाएगा। खैरपुर स्कूल में निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि इस स्कूल में दिव्यांग अध्यापकों के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं है। सड़क से कक्षाओं तक पहुंचने के लिए व्हील चेयर नहीं है। ऐसे में काफी संख्या में छात्र यहां पढ़ने नहीं आते होंगे। इसलिए उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here