भारत बंद का इंद्री में भी व्यापक असर देखने को मिला, स्टेट हाइवे बंद

0
42

हरियाणा न्यूज: संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर आज भारत बंद का इंद्री में भी व्यापक असर देखने को मिला किसानों ने इंद्री में करनाल यमुनानगर स्टेट हाइवे  मार्ग को बंद कर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया प्रदर्शन कर करवाया बाजार बंद। 

संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर आज भारत बंद का इंद्री में भी व्यापक असर देखने को मिला। किसानों ने इंद्री में करनाल यमुनानगर स्टेट हाइवे  मार्ग को बंद कर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे किसान इंद्री में बाजार मैं दुकान बंद कराने के लिए निकले किसानों की कई जगह दुकानदारों के साथ कहासुनी भी हुई किसानों ने दुकानदारों से पहले तो हाथ जोड़कर दुकानें बंद करने के लिए कहा लेकिन न सुनने  वाले दुकानदारों को किसानों द्वारा उनकी  दुकान से सामान न  खरीदने की चेतावनी दी गई कई जगह तो पुलिस ने हस्तक्षेप कर झगड़ा होने से रोका आज भारत बंद मैं किसानों के साथ कर्मचारी व्यापारी और आढती भी शामिल हुए। 

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता रामपाल चहल ने कहां के नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की मांगों को मानने के बजाय किसानों को अपमानित करना न लगे हुए हैं पिछले 10 महीने से किसान दिल्ली के वोटरों पर तीन कृषि कानूनों को वापिस कराने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन किसानों की मांग को सुनने की बजाय सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है किसानों ने कहा कि जब तक सरकार 3 कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी और न्यूनतम खरीद मूल्य का गारंटी कानून नहीं बनाएगी तब तक किसान वापिस घर नहीं जाएंगे उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार किसानों की नाराजगी को अन्यथा ना लें वरना चुनाव में सत्ताधारी पार्टी को मुंह के आने पड़ेंगे किसान नेताओं ने सरकार को अत्याचारी और तानाशाही बता कर सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। 

किसान नेता नेकीराम ने  सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की तथा कहा कि यह सरकार विभागों का निजीकरण कर देश को बेचने पर तुली हुई है इस सरकार में बेरोजगारी महंगाई व भ्रष्टाचार बढ़ा है तथा आम आदमी परेशान है इसके बावजूद भी सत्ताधारी लोग सत्ता के नशे में चूर होकर काम कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here