चढूनी की गिरफ्तारी का विरोध, किसानों ने किया विधायक के आवास का घेराव

0
73

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी जा रहे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके गिरफ्तारी के विरोध में संयुक्त मोर्चा ने विधायकों के घरों के बाहर विरोध करने का आह्वान था।

जिसके बाद किसानों ने विधायक देवेंद्र सिंह बबली के आवास पर पहुंचकर घेराव किया। किसानों ने करीब 5 घंटे तक घेराव करने के वहां से वापस लौट आए। कोई अप्रिय घटना न हो पुलिस प्रसाशन भी पूरी तरह मुस्तेद रहा।

इस दौरान किसान नेताओं ने सरकार, डिप्टी सीएम व विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विधायक देवेंद्र सिंह बबली से उनका साथ देने की अपील भी की।

किसान नेताओ ने मंच के माध्यम से कहा कि चुनाव के समय में एक लाख से अधिक वोट देकर जनता ने उन्हें जिताया था लेकिन अब वे उनके साथ नहीं आ रहे हैं जिसका खामियाजा विधायक को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने आगे ने कहा कि यूपी में किसानों पर गाड़ी चढ़ा कर उन्हें शहीद किया गया। जब वहां किसान नेता मौके पर गए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने की रिहाई की मांग को लेकर पूरे हरियाणा में सांसदों व विधायकों की कोठी का घेराव करने की संयुक्त मोर्चा की कॉल आई है।

जिसके बाद वे विधायक देवेंद्र सिंह के गांव बिढाईखेड़ा में पहुंचकर उनके घर का घेराव करने पहुंचे हैं। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा वे नहीं जाएंगे। किसान करीब एक बजे तक विधायक के घर के बाहर से लौट आए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here