यूपी के लखीमपुर पर सियासत गर्म, राहुल गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल ने…

0
57

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लखीमपुर खीरी की घटना को अन्यंत निंदनीय बताया है।केजरीवाल ने यूपी सरकार पर सवाल करते हुए कहा कि अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? आखिर क्या मजबूरी है? उन्हें क्यों बचाया जा रहा है? इतनी भीड़ के सामने कोई इतने लोगों को कुचलते हुए निकल जाए और पूरा सिस्टम उस हत्यारे को बचाने में लग जाए। ऐसा तो फिल्मों में हम देखा करते थे।

केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं इस मुद्दे पर देश के लोगों से बात करना चाहता हूं। अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। आज पूरा इंटरनेट मीडिया पर देश देख रहा है कि कैसे एक कार आती है किसानों को कुचलते हुए निकल जाती है। सरकार हत्यारों को बचा रही है। एक तरफ देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और दूसरी ओर किसानों को कुचला जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज सिस्टम कह रहा है कि मंत्री का बेटा उस कार में नहीं था, कल सिस्टम कहेगा कि वह कार भी नहीं थी।

वहीं योगी सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों से विपक्ष के नेता मिलने जा रहे हैं तो उन्हें जेल में डाला जा रहा है। किसी मीडियाकर्मी को वहां नहीं पहुंचने दिया जा रहा है, आखिर ऐसा क्या है जिसे छु़पाया जा रहा है। किसान एक साल से धरने पर बैठे हैं, छह सौ से अधिक किसानों की वहां मौत हो चुकी है। उनकी मांगे नहीं सुनी जा रही हैं अब उन्हें कुचला जा रहा है। प्रधानमंत्री जी मेरी आप से मांग है कि संबंधित मंत्री को आप अपनी कैबिनेट से बर्खास्त कर दें और मृतक किसानों के परिवारों से मिलें, इससे पीड़ितों का मन हल्का होगा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here