महिला अपराधों में कमी लाने के लिए पुलिस ने निकाली साइकिल रैली, किया जागरुक

0
94

हरियाणा न्यूज: महिला अपराधों में कमी लाने के लिए और महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए हरियाणा पुलिस की महिला टीम प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में जाकर अलख जगा रही है। आज ये टीम साइकल यात्रा के दौरान रेवाड़ी पहुंची, जहां मसानी गाँव के स्कूल और रेवाड़ी शहर केएलपी कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आपको बता दें कि 16 सदस्य महिला पुलिस की इस टीम ने 15 नवंबर को पंचकुला से साइकिल पर सवार होकर “जागरूक नारी-शक्ति हमारी” स्लोगन के साथ जागृति यात्रा शुरू की थी। जो अब तक प्रदेश के 12 जिलों में पहुंचकर जागरूकता कार्यक्रम कर चुकी है। ये यात्रा मेवात में थी और आज रेवाड़ी पहुंची, जो कल नारनौल के लिए रवाना होगी।

महिला पुलिस टीम ने स्कूल व कॉलेज में पढने वाली छात्राओं को कहा कि अगर वो अपराध होने पर चुप रहेगी तो अपराध बढ़ता जाएगा। इसलिए शुरुआत में ही अपनी आवाज उठायें। टीम ने महिला अपराध से निपटने के लिए किये जा रहे उपायों और महिलाओं की मदद के लिए चलाए जा रहे प्लेटफार्म की भी जानकारी दी। केएलपी कॉलेज में हुए कार्यक्रम में बैठे युवाओं से महिला पुलिस टीम ने अपील की है कि वो अनजाने में या अपनी मनचली हरकतों के कारण अपराध कर देते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here