पलवल में पुलिस व प्रशासन द्वारा राहगीरी कार्यक्रम का किया गया आयोजन

0
18

हरियाणा न्यूज़:पलवल में पुलिस व प्रशासन द्वारा रविवार को कैंप कालोनी स्थित गोल मार्किट में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा योग व रस्साकशी के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। 

डीएसपी रमेश कुमार ने बताया कि पलवल राहगीरी कार्यक्रम में समाजसेवी संस्थाओं ने भी बढ़-चढकर हिस्सा लिया। जिसके लिए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में नगाड़े की थाप पर बच्चों और महिलाओं ने जमकर डांस का आनंद लिया। हरियाणवी और पंजाबी गानों पर भी लोग जमकर नाचे।

राहगीरी कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण योगा आसन, मर्रोली के नगाडे व सांस्कृतिक प्रोग्राम रहे।मर्रोली गांव के मशहूर नगाडे (चौपाई) की धुनों पर सभी लोग जमकर नाचे छोटे बच्चों के द्वारा भी कार्यक्रम मे नृत्य किया। महिला थाना पुलिस ने दुर्गा शक्ति ऐप के बारे में पूर्ण जानकारी देते हुए महिलाओ एंव बच्चों पर होने वाले अत्याचारो के बारे मे जानकारी दी गई तथा उनसे निपटने के भी तरीके बताए गए।

बता दें कि इस कार्यक्रम में पर्यावरण को सुरक्षित रखने, आस-पास सफाई रखने व ज्यादा से ज्यादा पेड लगाने की शपथ दिलाई गई। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य पुलिस व सिविल विभाग के कर्मचारियों को तनाव मुक्त करना, सरकारी विभागों का आमजन के साथ अच्छा तालमेल स्थापित करना है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here