वसीम अकरम ने की विराट कोहली की समर्थन, सुनील गावस्कर की आलोचना के बीच

मई, 5 2024

विराट कोहली के समर्थन में उतरे वसीम अकरम

हाल ही में खेल जगत में एक दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिला जब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की समर्थन में कदम रखा। यह मुद्दा तब बढ़ा जब सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की हालिया टिप्पणियों की आलोचना की जिसमें उन्होंने क्रिकेट विशेषज्ञों और टिप्पणीकारों द्वारा उनके स्ट्राइक-रेट पर उठाए गए सवालों का जवाब दिया था।

गावस्कर की आलोचना और कोहली का प्रतिक्रिया

सुनील गावस्कर, जो कि स्टार स्पोर्ट्स के लिए विशेषज्ञ हैं, ने ब्रॉडकास्टर पर आरोप लगाया कि उन्होंने कोहली की टिप्पणियों की क्लिप को 'आधा दर्जन बार' प्रसारित किया। विराट कोहली, जो कि वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के कप्तान हैं, उनकी टीम के असंगत प्रदर्शनों के लिए दबाव में हैं, हालांकि उनके व्यक्तिगत योगदान प्रशंसनीय हैं।

अकरम का कोहली को समर्थन

वसीम अकरम ने कोहली के बचाव में उतरते हुए कहा कि उनके स्ट्राइक-रेट की आलोचना अनावश्यक है और टीम की कमजोर गेंदबाजी एक बड़ी चिंता का विषय है। विराट कोहली ने हाल ही में आईपीएल में ऑरेंज कैप को पुनः प्राप्त किया है, जिसमें उन्होंने 11 मैचों में 542 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 148.09 है।

समर्थन में उठी आवाजें

क्रिकेट जगत में अकरम के इस कदम को काफी सराहा गया है, जिसे खेल की भावना के अनुकूल माना जा रहा है। सीमा पार से इस तरह के समर्थन से न केवल विराट कोहली बल्कि पूरे क्रिकेट समुदाय में एक सकारात्मक संदेश पहुंचता है। यह एक संकेत है कि खेल को व्यक्तिगत द्वेष से ऊपर उठाकर खेल भावना के साथ खेला जाना चाहिए।